शीघ्रपतन Premature Ejaculation अर्थात वीर्य का सेक्स में समय पूर्व निकल जाने का रोग,कारण व इलाज| sheeghrapatan praimaturai aijachulation arthaat veery ka seks mein samay poorv nikal jaane ka rog,kaaran va ilaaj - Ayurvedlight : The Light OF Ayurveda. An English portal for Ayurveda

Breaking

Whats app

Ancient Natural Traditional Science

WWW.AYURVEDLIGHT.BLOGSPOT.COM

Monday, October 24, 2016

शीघ्रपतन Premature Ejaculation अर्थात वीर्य का सेक्स में समय पूर्व निकल जाने का रोग,कारण व इलाज| sheeghrapatan praimaturai aijachulation arthaat veery ka seks mein samay poorv nikal jaane ka rog,kaaran va ilaaj

Sheeghrapatan Praimaturai Aijachulation Arthaat Veery ka Sex Karte Mein Samay Se Poorv Nikal Jaane ka Rog Kaaran Va Ilaaj

शीघ्रपतन (shigrapatan upay in hindi) (Premature Ejaculation) सैक्स करते समय स्त्री की सन्तुष्टि से पहले  वीर्य का निकल जाना शीघ्रपतन कहलाता है।

sheeghrapatan praimaturai aijachulation arthaat veery ka seks mein samay poorv nikal jaane ka rog,kaaran va ilaaj

शीघ्रपतन में लाभकारी औषधि सफेद मूसली
Buy now
इस रोग में  रोगी चाहकर भी वीर्य को रोक नही पाता है इस रोग से रोगी ही नही अपितु उसका यौन साथी भी परेशान हो जाता है क्योंकि उसे भी सैक्स सन्तुष्टि नही मिल पाती है कई बार इस कारण से सैक्स सहयोगिनी या पार्टनर उल्टा सीधा कहती है गाली भी दे देती है,अतः इस रोग से ग्रसित पुरुष कई बार लज्जा के कारण कुछ कह नही पाता  वल्कि वर्दाश्त करता रहता है।शीघ्र पतन की सबसे गंभीरावस्था जब होती है जबकि सम्भोग क्रिया शुरू होते ही या होने से पहले ही पुरुष का  वीर्यपात हो जाता है।सेक्स की समयावधि कितनी होनी चाहिए अर्थात कितनीदेर तक वीर्यपात नहीं होना चाहिए, इसका कोई निश्चित मापदण्ड नहीं है। यह प्रत्येक व्यक्ति की मानसिक एवं शारीरिक स्थिति पर निर्भर होता है।

इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है आँवला
Buy Now 
शीघ्रपतन (shigrapatan upay in hindi) समय से पहले वीर्य का निकल जाना है। यह “समय” कोई निश्चित समय नहीं है पर जब “एंट्री” हुयी नही कि “एक्सिट” हो गया या स्त्री-पुरुष अभी चरम पर न हो और स्खलन हो जाए तो यह शीघ्रपतन  है। ऐसे में पुरुष के मन में असंतुष्टि, ग्लानी, हीन-भावना, नकारात्मक विचारो का आना एवं उसकी स्त्री साथी के साथ संबंधों में तनाव आना संभव है। लीजिये मेरी दूसरी बेवसाइट पर इसी विषय से संबंधित लिंक
The Light Of Ayurveda: लो शीघ्रपतन की असर कारक व सस्ती सी दवा:
 इसके अलावा अन्य प्रयोग भी हैं जिनका प्रयोग करके आप अपने इस रोग का इलाज कर सकते हैं।

Shighrapatan Treatment शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक घरेलू उपचार


पति पत्नी में हेल्दी रिलेशनशिप के लिए दोनो ही पार्टनरों का सेक्स में संतुष्ट होना भी बहुत जरुरी है, लेकिन शीघ्रपतन या अर्ली इजेकुलेशन(Early Ejaculation) एक ऐसा रोग है जिसमें रोग तो पुरुष को होता है लैकिन दुःखी स्त्री होती है क्योंकि इस  रोग में शीघ्रपतन की  समस्या के कारण वह जल्दी ही झड़ जाता है और निष्चेष्ठ हो जाता है और महिला को यौन संतुष्टि नहीं मिल पाती है और वह विन पार लगी नैया के समान छटपटाती रह जाती है, किन्तु लगातार अगर उसे इसी समस्या से दो चार होना पड़े तो उसे भी अनिद्रा जैसा रोग होने की संभावना रहती है।

 इस रोग को दूर करने के लिए आप  निम्न लिखित उपाय करके आप इस समस्या से मुक्त हो सकते हैं। वास्तव में ये सभी प्रयास एक प्रकार की सैक्स एक्सरसाइज ही कही जा सकती हैं।

शीघ्रपतन में भकारी है शिलाजीत
Buy Now

  shighrapatan ka ilaj kya hai ? इस प्रश्न को हल करने के लिए सेक्स के समय निन्न लिखित क्रियाओं को किया जा सकता है इनसे आपका ध्यान थोड़ा सा आपके वीर्य निकलने से हटेगा और आपके सेक्स का समय बढेगा।

* सेक्स के लिए उचित समय और उचित स्थान का चयन करें। ऐसे स्थान का चयन करें जो दोनों सेक्स पार्टनर को आनंद की अनुभूति कराए।
* सेक्स संबंध बनाते समय मन में किसी तरह का का भय, चिंता, घबराहट नहीं होना चाहिए और इस काम में कोई जल्दबाजी न करें।
* संभोग करते समय पहले अपने पार्टनर को उत्तेजित करने में अधिक समय लगाए। यदि इस दौरान इरेक्शन हो जाए तो भी चिंतित न हों। सेक्स आराम का काम है इस काम में जल्दबाजी बिलकुल न करें। याद रखें एक स्त्री को उत्तेजित होने में पुरुष से ज्यादा समय लगता है।
* संभोग की प्रक्रिया मे बीच-बीच में रुकें और फिर शुरू करें। रुकने के दौरान अपने पार्टनर का चुंबन करें और उसके नाजुक अंगों को सहलाएं।
शिलाजीत खरीदने के लिए चित्र पर क्लिक करें।  
* यदि आपको डायविटीज की समस्या है तो उसे कंट्रोल करें साथ ही शराब का कम से कम सेवन करें। याद रहे शराब का ज्यादा सेवन आपकी सेक्स लाइफ के लिए नुकसानदायक है।
 डायविटीज की समस्या से ग्रस्त लोग
 
 
* अपने पार्टनर से देर तक फोरप्ले Forplay करते हुये बातचीत करें। और  ध्यान फोरप्ले  पर दें तथा  पार्टनर के प्राइवेट अंगों को सहलाते हुये उत्तेजित करें।
 
 
*जो लोग योग करते हैं वे  अश्विनी मुद्रा का अभ्यास करें। जो इसे नही जानते वे इसे जानकर सेक्स का समय बढ़ा सकते हैं।
* इसके अलावा योग के जानकार वज्रोली मुद्रा से भी सेक्स समय को बढ़ा सकते हैं।
 
आप शीघ्रपतन (shigrapatan upay in hindi) व अन्य पौरुष रोगों के लिए अश्वगंधा का इस्तेमाल कर सकते हैं।


शिघ्रपतनshigrapatan के कारण,शीघ्र स्खलन का घरेलू इलाज,शीघ्रपतन(shigrapatan upay in hindi) के आयुर्वेदिक उपाय,शीघपतन का इलाज


2 comments:

  1. Great post I like it. I like most your comment, Male sexual problem is becoming a big problem for, man’s who living with this problem, has not to be worry because I have information to solve it effectively in natural way to Control Premature Ejaculation without any side effect, You can visit it to solve the problem effectively. visit http://mughaleazamplus.com/

    ReplyDelete
  2. I am amazed by the great results I have had with mughal-e-azam plus. I am able to hold off cumming by around 15 minutes or so. and I feel like a brand new man. I can finally last long enough to satisfy my girlfriend and wow. that’s incredible too.

    ReplyDelete

OUR AIM

ध्यान दें-

हमारा उद्देश्य सम्पूर्ण विश्व में आय़ुर्वेद सम्बंधी ज्ञान को फैलाना है।हम औषधियों व अन्य चिकित्सा पद्धतियों के बारे मे जानकारियां देने में पूर्ण सावधानी वरतते हैं, फिर भी पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी औषधि या पद्धति का प्रयोग किसी योग्य चिकित्सक की देखरेख में ही करें। सम्पादक या प्रकाशक किसी भी इलाज, पद्धति या लेख के वारे में उत्तरदायी नही हैं।
हम अपने सभी पाठकों से आशा करते हैं कि अगर उनके पास भी आयुर्वेद से जुङी कोई जानकारी है तो आयुर्वेद के प्रकाश को दुनिया के सामने लाने के लिए कम्प्युटर पर वैठें तथा लिख भेजे हमें हमारे पास और यह आपके अपने नाम से ही प्रकाशित किया जाएगा।
जो लेख आपको अच्छा लगे उस पर
कृपया टिप्पणी करना न भूलें आपकी टिप्पणी हमें प्रोत्साहित करने वाली होनी चाहिए।जिससे हम और अच्छा लिख पाऐंगे।

Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner